HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

किरण चौधरी ने विधायक पद से दिया इस्तीफ़ा , राज्यसभा चुनाव की तैय्यारी , हुड्डा ने डाले हथियार

Spread the love

फ़रीदाबाद , 20 अगस्त ( धमीजा )  कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुई विधायक किरण चौधरी ने आज विधानसभा से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है । उन्होंने अपना इस्तीफ़ा हरियाणा सरकार के स्पीकर को भेज दिया है , जो कि मंज़ूर भी कर लिया गया है । वह 3 सितंबर को होने वाले  राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा से  नामांकन दाखिल करेंगी । दूसरी तरफ़ पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड्डा ने हथियार डाल दिए हैं और राज्यसभा में कांग्रेस उम्मीदवार खड़ा करने से इनकार कर दिया है ।


कांग्रेस से श्री हुड्डा ने कह दिया है कि उनके पास राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए इतने विधायक नहीं हैं इसलिए वह किसी को मैदान में नहीं उतारेंगे । ये कह कर उन्होंने भाजपा उम्मीदवार के लिए मैदान ख़ाली छोड़ दिया है । जबकि जजपा नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला लगातार हुड्डा से कह रही है कि राज्यसभा के लिए उम्मीदवार खड़ा करें , वह उनके साथ हैं ।


आगामी 3 सितंबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए 21 अगस्त से नामांकन दाखिल शुरू होंगे और 27 अगस्त को नाम वापिस लिए जा सकेंगे । वोटिंग के उपरांत रिज़ल्ट उसी दिन 3 अगस्त को ही घोषित कर दिए जायेंगे ।

राज्यसभा में जाने के लिए भाजपा से किरण चौधरी तथा कुलदीप बिश्नोई दोनों प्रयास में लगे थे ,श्री बिश्नोई भी लॉबिंग के लिए दिल्ली में डारे रहे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्ढा , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह , केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल सहित कई बड़े नेताओं से मुलाक़ात की थी। लेकिन किरण चौधरी इसमें बाज़ी मारने में सफल रहीं।